बाजार प्रोफ़ाइल मान क्षेत्र एमटी 4 विदेशी मुद्रा


मार्केट प्रोफाइल ट्रेडिंग के साथ विदेशी मुद्रा मेज़र्स मार्केट प्रोफाइल तकनीकों और तकनीकी विश्लेषण का उपयोग करते हुए ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा। विदेशी मुद्रा प्रोफाइल रणनीति के विकास और आवेदन में पायनियर डॉ। केप्प्लर ने विदेशी मुद्रा बाजार में आकर्षक अवसरों को प्राप्त करने के लिए अद्वितीय और अभिनव व्यापारिक रणनीतियों का एक सेट विकसित किया है। केवल विदेशी मुद्रा व्यापारियों का एक छोटा प्रतिशत प्रोफाइल की विश्लेषणात्मक शक्ति का पता चला है। यह कोर्स दर्शाता है कि विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए मार्केट प्रोफाइल अवधारणाओं को आसानी से कैसे लागू किया जा सकता है। विदेशी मुद्रा व्यापारियों को सीखना होगा कि बिक्री और खरीद पूंछ, प्रमुख नीलामी के स्तर, नियंत्रण के अंक, उचित बाजार मूल्य, बाजार मूल्य के मानदंड और अल्पसंख्यक क्षेत्रों के स्थान को कैसे प्रदर्शित किया जाए। यह पाठ्यक्रम प्रोफ़ाइल अवधारणाओं और बुनियादी तकनीकी उपकरणों का उपयोग करके विदेशी मुद्रा व्यापार के वास्तविक उदाहरण प्रस्तुत करता है। मूल्यों की ऊंची ऊंचाई से नीचे की कीमतों में वृद्धि या मूल्य क्षेत्र के नीचे की गिरावट की पहचान करने की क्षमता विदेशी मुद्रा बाजार में महत्वपूर्ण व्यापारिक अवसर प्रदान कर सकती है। ये महत्वपूर्ण घटनाक्रम चार्ट के किसी अन्य प्रकार पर स्पष्ट या पहचाने जाने योग्य नहीं हैं। यह कोर्स विदेशी मुद्रा व्यापारियों को समझने और सीखने के लिए कि कैसे प्रोफाइल फॉरेक्स अपॉइंटमेंट को लागू करने का अवसर प्रदान करने के लिए बनाया गया है। मार्केट प्रोफाइल को लागू करना सीखना विदेशी मुद्रा लाभ मार्केट प्रोफाइल चार्ट और अवधारणाएं एक शक्तिशाली विश्लेषणात्मक उपकरण हैं जो कि किसी भी इलेक्ट्रॉनिक रूप से कारोबार वाले बाजार पर लागू किया जा सकता है। मार्केट प्रोफाइल अवधारणाओं को विदेशी मुद्रा, स्टॉक, फ्यूचर्स, कमोडिटीज और बॉन्ड पर लागू किया जा सकता है। वे स्थिति व्यापार, स्विंग ट्रेडिंग के साथ ही दिन के कारोबार के लिए भी उपयुक्त हैं। कुछ व्यापारियों का ग़लती से विश्वास है कि जब से फ़ॉरेन स्पॉट मार्केट का कोई केंद्रीय एक्सचेंज पर कारोबार नहीं होता है, तो मार्केट प्रोफाइल अवधारणाओं को विदेशी मुद्रा बाजार में लागू नहीं किया जा सकता है। सच्चाई से कुछ भी दूर नहीं हो सकता। हालांकि यह सच है कि विदेशी मुद्रा बाजार के लिए कोई केंद्रीय मुद्रा नहीं है, प्रोफ़ाइल विदेशी मुद्रा व्यापारी के लिए एक मजबूत और अमूल्य उपकरण प्रदान करता है। कोर्स प्रस्तुत करता है सरल अवधारणा में प्रोफ़ाइल अवधारणाओं को आसान-से-उपयोग मेनेजर प्रोफ़ाइल संरचना किसी भी मुद्रा जोड़ी के लिए विकसित और विश्लेषण की जा सकती है। प्रोफ़ाइल डिजाइन की वैचारिक रूपरेखा कई तकनीकी संकेतकों और जटिल उपकरणों के बिना बाजार के व्यापक और मूल विश्लेषण के लिए अनुमति देता है। एक बार जब कोई व्यापारी प्रोफ़ाइल का इस्तेमाल करने को समझता है और सीखता है तो वे विदेशी मुद्रा बाजार में एक नई दुनिया की खोज करते हैं। वे कई अवसरों को पहचानने और कब्जा करने में सक्षम हैं, जो पारंपरिक चार्ट पर आसानी से दिखाई नहीं दे रहे हैं। प्रोफ़ाइल विदेशी मुद्रा बाजार के विकास को समझने और व्याख्या करने के लिए एक संगठित संरचना और तार्किक आधार प्रदान करती है। मार्केट प्रोफाइल बाजार में मूल्य को आसानी से पहचानता है किसी भी वित्तीय साधन को खरीदने या बेचने में, यह एक व्यापारी या निवेशक के लिए बेहद उपयोगी होता है, जहां यह पता चलता है कि बाजार में कहां मूल्य वर्तमान बाजार मूल्य के सापेक्ष है। मार्केट प्रोफाइल ने यह संभव बनाता है कि एक विदेशी मुद्रा व्यापारी को बाजार में दीर्घकालिक और अल्पावधि मूल्य दोनों की पहचान करनी पड़े। मार्केट प्रोफाइल केवल एक चार्टिंग तकनीक है जो कि वास्तव में किसी भी मुद्रा जोड़ी के लिए बाज़ार में मूल्य की पहचान कर सकता है। एक बार जब कोई विदेशी मुद्रा व्यापारी बाज़ार के मूल्यों को समझने की शक्ति और लाभों की खोज करता है तो वे आश्चर्यचकित हो जाएंगे कि वे इसके बिना व्यापार करने में सक्षम थे। प्रोफ़ाइल प्रमुख समर्थन और प्रतिरोध स्तर को पहचानती है बाजार की कार्रवाई के तीन आयामी दृश्य और सामान्य वितरण पद्धति के बाजार के आंकड़ों के आयोजन की क्षमता के कारण निवेशकों और व्यापारियों को बाजार में काफी अंतर्दृष्टि हासिल करने की अनुमति मिलती है। एक दृश्य जो पारंपरिक चार्टिंग विधियों के साथ संभव नहीं है प्रोफाइल चार्ट पर समर्थन और प्रतिरोध स्तर वास्तविक मार्केट गतिविधि और मूल्य पैरामीटर के आधार पर प्राप्त किए जाते हैं। नतीजतन, ये समर्थन और प्रतिरोध स्तर एक विदेशी मुद्रा व्यापारी द्वारा अधिक आसानी से और विश्वसनीय रूप से पहचाने जाते हैं। मार्केट प्रोफाइल स्ट्रक्चर ट्रेंडिंग और नॉन-ट्रेंडिंग मार्केट्स के बीच अंतर करने के लिए आसान बनाता है फ़ॉरेन स्पॉट मार्केट पर कोई मुद्रा जोड़ी लगातार बाजार में शेष राशि और असंतुलन के बीच चलती है। प्रोफ़ाइल में मुद्रा के संतुलन और संतुलन और असंतुलन के बीच के संतुलन बिंदुओं की निगरानी करना संभव होता है, जैसा कि वे होते हैं प्रोफाइल विकास और आंदोलन का रास्ता तुरंत एक दिशात्मक प्रवृत्ति या एक बग़ल में बाजार के अस्तित्व का खुलासा किया। इस प्रकार, उनके विकास में शीघ्र दिशात्मक कदम उठाना संभव है। ट्रेंडिंग मार्केट में, प्रोफ़ाइल की संरचना संकीर्ण और लंबी है, जबकि संतुलित बाजार अधिक विकसित और व्यापक रूप से संरचना में है। पाठ्यक्रम विभिन्न प्रकार के प्रोफाइल संरचनाओं और उनके व्यापार के लिए आवश्यक उचित रणनीतियों के विकास को बताता है। मार्केट प्रोफाइल सही ढंग से परियोजना के लिए ट्रेडर्स की मदद करता है पूर्वानुमान मूल्य लक्ष्य एक मूल सिद्धांत के रूप में, मार्केट प्रोफाइल चार्ट मूल्य पर ध्यान से परे हमारी सोच को स्थानांतरित करते हैं प्रोफ़ाइल अपने विश्लेषण में उद्धरण बाजार मूल्य निर्धारण अवधारणा को एकीकृत करती है विदेशी मुद्रा बाजार किसी भी अन्य बाजार प्रणाली की तरह व्यवहार करते हैं, ये आपूर्ति और मांग की ताकत से संचालित होते हैं संतुलन और अराजकता की अवधि के बीच किसी भी मुद्रा जोड़ी के लिए बाजार। जब कीमत प्रत्येक प्रवृत्ति के बाद एक नया मूल्य क्षेत्र खोजने की तलाश करती है, तो बाजार उचित मूल्य के आसपास विकसित होता है। जब खरीद में वृद्धि या कमी होती है, तो कीमतें संतुलन से बाहर निकलती हैं, कीमतें संतुलन से दूर होती हैं और एक नया संतुलन हासिल होने तक उच्च या निम्न प्रवृत्ति होती है। मूल्य कार्रवाई की पूरी प्रक्रिया आपूर्ति और मांग के नियमों द्वारा संचालित होती है। यह डायनामिक प्रोफ़ाइल चार्ट पर स्पष्ट रूप से दिखाई देता है जिससे यह संभव है कि सीमा विस्तार और संभावित मूल्य लक्ष्यों की उल्लेखनीय सटीकता के साथ पूर्वानुमान किया जा सके। मार्केट प्रोफाइल चार्ट व्यापार के अवसरों की पहचान अन्य प्रकार के चार्ट पर दिखाई नहीं दे रहे हैं। प्रोफ़ाइल बाजार का एक अद्वितीय दृश्य प्रतिनिधित्व प्रदान करता है। प्रोफ़ाइल आकार और ढांचे से व्यापारियों को व्यापार के अवसरों की पहचान और हाजिर करने की अनुमति मिलती है जो किसी भी अन्य चार्ट पर स्पष्ट नहीं हैं। इस कोर्स में, विदेशी मुद्रा व्यापारियों को यह जानने का मौका मिलेगा कि एक बिक्री या खरीदारी पूंछ, नीलामी अंक, नियंत्रण के अंक, उचित मूल्य, ऋण की घटनाओं और लेलेंज कैसे सामने आए। इसके अलावा, प्रतिभागियों को तत्काल यह देखने में सक्षम हो जाएगा कि कीमतें एक मूल्य क्षेत्र से ऊपर की ओर बढ़ती हैं या कम मूल्य क्षेत्र से नीचे की तरफ बढ़ जाती हैं। ये महत्वपूर्ण विकास अक्सर बाजार में पुरस्कृत अवसर बनाते हैं और अन्य प्रकार के चार्ट पर स्पष्ट या पहचाने जाने योग्य नहीं होते हैं। मार्केट प्रोफाइल स्ट्रक्चरल आधारित सुरक्षात्मक रोक प्रदान करता है एक सुरक्षात्मक रोक के लिए उपयुक्त स्थान चुनना अक्सर कई विदेशी मुद्रा व्यापारियों के लिए एक चुनौतीपूर्ण कार्य होता है अक्सर, विदेशी मुद्रा व्यापारियों को एक व्यापार से बंद कर दिया जाता है केवल बाज़ार की बारी को खोजने के लिए और उनके कारोबार की दिशा में आगे बढ़ने के बाद उन्हें बंद कर दिया जाता है। प्रोफाइल संरचना यह संभव बनाता है कि एक विदेशी मुद्रा व्यापारी का चयन करने के लिए और प्रोफ़ाइल में प्रमुख संरचनात्मक तत्वों पर उनकी सुरक्षात्मक रोकें का आधार हो। यह विदेशी मुद्रा व्यापारी को रणनीतिक रूप से और प्रत्येक व्यापार के लिए सुरक्षात्मक स्थान को ठीक से पहचानने की अनुमति देता है। एक सुरक्षात्मक रोक के उपयुक्त स्थान में संभावित नुकसान कम होते हैं और प्रत्येक व्यापार के लिए जोखिम प्रबंधन प्रक्रिया को बढ़ाता है। प्रोफ़ाइल विदेशी मुद्रा बाजार का विश्लेषण करने के लिए बस एक अभिनव और स्मार्ट तरीका है। पारंपरिक तकनीकी विश्लेषण और चार्टिंग तकनीकों के विपरीत, जहां तकनीकी सिद्धांतों का उपयोग करके केवल मूल्य आंदोलनों को मापा जाता है, मार्केट प्रोफाइल सिद्धांतों से व्यापारी को बाजार की अंतर्निहित संरचना और ताकत के बारे में जानकारी के धन के साथ प्रदान किया जाता है। प्रोफाइल की शक्ति का उपयोग करके, एक विदेशी मुद्रा व्यापारी बाज़ार गतिविधि की अधिक समझ और गतिविधि के पीछे बाजार की शक्तियों को प्राप्त कर सकता है। बाज़ार की प्रोफाइल कृपया, मेरे खराब अंग्रेजी के लिए क्षमा करें। Ive धागा और इसकी बहुत दिलचस्प पढ़ा Ive बात यह है कि मुझे लगता है कि आप मार्केट प्रोफाइल सूचक पर बहुत अधिक समय व्यतीत करते हैं और आप एमटी 4 के लिए अच्छा वॉल्यूम प्रोफाइल उपकरण विकसित करना भूल जाते हैं। यहां तक ​​कि सांसद के पिता स्टीडलमायर, यह कहने से सहमत हैं कि प्रोफाइलिंग मात्रा बेहतर है। वास्तव में, हम MT4s उपयोगकर्ता हैं, वास्तव में अच्छा मार्केट प्रोफाइल सूचक हैं लेकिन दुर्भाग्य से एक अच्छा वॉल्यूम प्रोफ़ाइल प्राप्त करना बहुत कठिन है। मेरा मतलब है, मैं इसे अभी तक पाया है। मार्केटस्कोप पर आईएम ट्रेडिंग एफएक्ससीएम द्वारा प्रदान की जाती है। Ive कुछ प्रोफाइल संकेतक खरीदा जो अच्छी तरह से काम करते हैं। आप तस्वीर पर देखते हैं। Ive शुक्रवार की न्यूनतम निम्न मात्रा EURUSD पर वॉल्यूम संमिश्र प्रोफ़ाइल 100 दिनों के साथ खरीदा। मात्रा का एक शिखर था, यह एक समर्थन की तरह कार्य करता है मेरा मतलब है, हाँ मार्केट प्रोफाइल बहुत उपयोगी है, लेकिन आप वास्तव में वॉल्यूम प्रोफ़ाइल का उपयोग करके व्यापार में सुधार कर सकते हैं। गुरुवार, मैंने अपने ब्लॉग पर पोस्ट किया: मुझे ऐसा क्यों लगता है कि यह एक समर्थन क्षेत्र हो सकता है सरल, इसे देखें: वॉल्यूम 20 दिनों के दौरान एक एलवीएन था। जैसा कि आप देख सकते हैं, वॉल्यूम प्रोफ़ाइल एक शक्तिशाली टूल है। खैर, मैं एफएक्ससीएम छोड़ रहा हूं इसलिए आईडी सीधे एमटी 4 पर व्यापार करना पसंद करता है। इस प्रयोजन के लिए, मुझे कुछ अच्छी चीजों की ज़रूरत है लेकिन मैं एक प्रोग्रामर नहीं हूं। मेरी राय में, हमें MT4 के लिए एक बेहतर वॉल्यूम प्रोफ़ाइल विकसित करने की तलाश करनी चाहिए। आप यहां कैंड का आधार ढूंढ सकते हैं: यह चित्र वॉल्यूम प्रोफाइल मार्केटस्कोप के मापदंडों को दिखाता है: आशा है कि किसी को प्रेरित हो, अच्छा दिन दोस्तों हों :-) कृपया मेरे गरीब अंग्रेजी के लिए क्षमा करें। Ive धागा और इसकी बहुत दिलचस्प पढ़ा Ive बात यह है कि मुझे लगता है कि आप मार्केट प्रोफाइल सूचक पर बहुत अधिक समय व्यतीत करते हैं और आप एमटी 4 के लिए अच्छा वॉल्यूम प्रोफाइल उपकरण विकसित करना भूल जाते हैं। यहां तक ​​कि सांसद के पिता स्टीडलमायर, यह कहने से सहमत हैं कि प्रोफाइलिंग मात्रा बेहतर है। वास्तव में, हम MT4s उपयोगकर्ता हैं, वास्तव में अच्छा मार्केट प्रोफाइल सूचक हैं लेकिन दुर्भाग्य से एक अच्छा वॉल्यूम प्रोफ़ाइल प्राप्त करना बहुत कठिन है। मेरा मतलब है, मैं इसे अभी तक पाया है। मार्केटस्कोप पर आईएम ट्रेडिंग एफएक्ससीएम द्वारा प्रदान की जाती है। Ive कुछ प्रोफाइल संकेतक खरीदा जो अच्छी तरह से काम करते हैं। आप तस्वीर पर देखते हैं। Ive शुक्रवार की न्यूनतम निम्न मात्रा EURUSD पर वॉल्यूम संमिश्र प्रोफ़ाइल 100 दिनों के साथ खरीदा। मात्रा का एक शिखर था, यह एक समर्थन की तरह कार्य करता है मेरा मतलब है, हाँ मार्केट प्रोफाइल बहुत उपयोगी है, लेकिन आप वास्तव में वॉल्यूम प्रोफ़ाइल का उपयोग करके व्यापार में सुधार कर सकते हैं। गुरुवार, मैंने अपने ब्लॉग पर पोस्ट किया: मुझे ऐसा क्यों लगता है कि यह एक समर्थन क्षेत्र हो सकता है सरल, इसे देखें: वॉल्यूम 20 दिनों के दौरान एक एलवीएन था। जैसा कि आप देख सकते हैं, वॉल्यूम प्रोफ़ाइल एक शक्तिशाली टूल है। खैर, मैं एफएक्ससीएम छोड़ रहा हूं इसलिए आईडी सीधे एमटी 4 पर व्यापार करना पसंद करता है। इस प्रयोजन के लिए, मुझे कुछ अच्छी चीजों की ज़रूरत है लेकिन मैं एक प्रोग्रामर नहीं हूं। मेरी राय में, हमें MT4 के लिए एक बेहतर वॉल्यूम प्रोफ़ाइल विकसित करने की तलाश करनी चाहिए। आप यहां एक आधार ढूंढ सकते हैं: यह चित्र वॉल्यूम प्रोफाइल मार्केटस्कोप के मापदंडों को दिखाता है: आशा है कि किसी को प्रेरित हो, अच्छा दिन दोस्तों हों :-) टीपीओ बनाम वॉल्यूम प्रोफ़ाइल के बारे में बहस से एक महान बोली बाजार प्रोफ़ाइल नीलामी बाजार के लिए डेटा व्यवस्थित करने के तरीके के रूप में टीपीओ का उपयोग करती है। डेटा संगठित होने के बाद तब आप अपने डेटा (टीपीओ) का विश्लेषण करते हैं आप चित्र (सूचक) का व्यापार नहीं करते हैं। टीपीओ (टीपीओ) वीए से नीचे के ऊपर गिना जाता है, आपको बताएं कि क्या खरीदारों या विक्रेताओं का असंतुलन है सिंगल प्रिंट टीपीओ विश्लेषण आपको बताता है कि क्या नीलामी ऊपर या नीचे की ओर पूरी हो गई है। निचले मूल्य से ऊपर की तुलना में टीओपी आपको बताता है कि अगर मूल्य से ऊपर टीएफ भागीदारी अधिक लंबी है आईबी के भीतर टीपीओ विश्लेषण आपको बताता है कि व्यापार सार्वजनिक या संस्थागत नियंत्रण आदि पर निर्भर है। आप इस बदलाव के लिए बाजार में पीढ़ी के आंकड़ों की निगरानी करते हैं और यह स्थिति और भावना को बताती है। नीलामी बाजार का विश्लेषण सूचक द्वारा उत्पादित डेटा का विश्लेषण करना है। यह सब डेटा एक सूचक में होता है जब तक वॉल्यूम प्रोफ़ाइल मुझे इन सभी सूचनाओं को नहीं बताती है, आंतरिक बाजार की गतिविधि को पढ़ने के संदर्भ में टीपीओ कहीं अधिक बेहतर होता है एक कारण से मुझे वॉल्यूम प्रोफ़ाइल अधिक लोकप्रिय मिलती है क्योंकि इसकी समझना आसान है, लेकिन tpos के साथ आपको अधिक शोध करना है और आपको इस तथ्य का समर्थन करने वाले गहराई से डेटा में अच्छा लगेगा doubleR85: टीपीओ बनाम वॉल्यूम प्रोफाइल के बारे में बहस से एक महान बोली बाजार प्रोफ़ाइल नीलामी बाजार के लिए डेटा व्यवस्थित करने के तरीके के रूप में टीपीओ का उपयोग करती है। डेटा संगठित होने के बाद तब आप अपने डेटा (टीपीओ) का विश्लेषण करते हैं आप चित्र (सूचक) का व्यापार नहीं करते हैं। टीपीओ (टीपीओ) वीए से नीचे के ऊपर गिना जाता है, आपको बताएं कि क्या खरीदारों या विक्रेताओं का असंतुलन है सिंगल प्रिंट टीपीओ विश्लेषण आपको बताता है कि क्या नीलामी ऊपर या नीचे की ओर पूरी हो गई है। निचले मूल्य से ऊपर की तुलना में टीओपी आपको बताता है कि अगर मूल्य से ऊपर टीएफ भागीदारी अधिक लंबी है आईबी के भीतर टीपीओ विश्लेषण आपको बताता है कि व्यापार सार्वजनिक या संस्थागत नियंत्रण आदि पर निर्भर है। आप इस बदलाव के लिए बाजार में पीढ़ी के आंकड़ों की निगरानी करते हैं और यह स्थिति और भावना को बताती है। नीलामी बाजार का विश्लेषण सूचक द्वारा उत्पादित डेटा का विश्लेषण करना है। यह सब डेटा एक सूचक में होता है जब तक वॉल्यूम प्रोफ़ाइल मुझे इन सभी सूचनाओं को नहीं बताती है, आंतरिक बाजार की गतिविधि को पढ़ने के संदर्भ में टीपीओ कहीं अधिक बेहतर होता है एक कारण से मुझे वॉल्यूम प्रोफ़ाइल अधिक लोकप्रिय मिलती है क्योंकि इसकी समझना आसान है, लेकिन tpos के साथ आपको अधिक शोध करना है और आपको इस तथ्य का समर्थन करने वाले गहराई से डेटा में अच्छा लगेगा मैं कभी नहीं कहता कि टीपीओ तब तक नहीं था जब तक मैं उन्हें हर रोज़ का उपयोग करता हूँ लेकिन वॉल्यूम प्रोफाइल को किसी भी चार्ट पर होना चाहिए क्योंकि: 1) यह पता करने की अनुमति देता है कि उन कीमतों के क्षेत्र हैं जो ऑपरेटर द्वारा पसंद किए गए हैं या नहीं 2) यह कीमतों को दिखा रहा है जहां कीमत अस्वीकार कर दी गई है या स्वीकार किए जाते हैं। हम उस समय की मात्रा मान सकते हैं इसका मतलब है कि मूल्य स्तर जहां बाजार लंबे समय तक रहता है, वह उच्च मात्रा क्षेत्र होना चाहिए। क्योंकि अगर कीमत नहीं बढ़ती है, तो इसका मतलब है कि खरीदार और विक्रेता एक-दूसरे को बेअसर कर देते हैं। मांग और आपूर्ति बराबर हैं इसलिए बहुत सारी तरलताएं हैं और इसके परिणामस्वरूप दिशा लेने के लिए कड़ी मेहनत होती है। लेकिन, यह एफएक्स स्पॉट पर एक समस्या है जहां संपत्ति 2424 है। क्योंकि आपके पास एशियाई सत्र की तरह अवधि है या कीमत नहीं बढ़ती क्योंकि कोई भी सक्रियता नहीं है। टीपीओएनलिस्ट के तौर पर, आप सोचेंगे कि तरलता क्षेत्र है क्योंकि कीमत इस स्तर पर समय बिताती है लेकिन इसकी नहीं। कीमत लंबे समय तक नहीं रहती है क्योंकि आपूर्ति आपूर्ति के निराकरण के कारण है, लेकिन क्योंकि कोई गतिविधि नहीं है जेएमएफएक्स: मैं कभी नहीं कहता कि टीपीओ तब तक नहीं था जब तक मैं उन्हें हर रोज़ का उपयोग करता हूँ लेकिन वॉल्यूम प्रोफाइल को किसी भी चार्ट पर होना चाहिए क्योंकि: 1) यह पता करने की अनुमति देता है कि उन कीमतों के क्षेत्र हैं जो ऑपरेटर द्वारा पसंद किए गए हैं या नहीं 2) यह कीमतों को दिखा रहा है जहां कीमत अस्वीकार कर दी गई है या स्वीकार किए जाते हैं। हम उस समय की मात्रा मान सकते हैं इसका मतलब है कि मूल्य स्तर जहां बाजार लंबे समय तक रहता है, वह उच्च मात्रा क्षेत्र होना चाहिए। क्योंकि अगर कीमत नहीं बढ़ती है, तो इसका मतलब है कि खरीदार और विक्रेता एक-दूसरे को बेअसर कर देते हैं। मांग और आपूर्ति बराबर हैं इसलिए बहुत सारी तरलताएं हैं और इसके परिणामस्वरूप दिशा लेने के लिए कड़ी मेहनत होती है। लेकिन, यह एफएक्स स्पॉट पर एक समस्या है जहां संपत्ति 2424 है। क्योंकि आपके पास एशियाई सत्र की तरह अवधि है या कीमत नहीं बढ़ती क्योंकि कोई भी सक्रियता नहीं है। टीपीओएनलिस्ट के तौर पर, आप सोचेंगे कि तरलता क्षेत्र है क्योंकि कीमत इस स्तर पर समय बिताती है लेकिन इसकी नहीं। कीमत लंबे समय तक नहीं रहती है क्योंकि आपूर्ति आपूर्ति के निराकरण के कारण है, लेकिन क्योंकि कोई गतिविधि नहीं है मैं इसके बारे में एक बड़ा उपद्रव में नहीं जाना चाहता, मैं इसके लिए यहां नहीं हूं I यह सब निर्भर करता है कि आप स्टीफ्लमायर्स, डाल्टन या जोन्स का अनुसरण करने वाले प्रिंसिपल हैं। Im दोनों दृष्टिकोण के लिए विषयप्रमुख संकेतकों पर हितों की कमी के साथ निराश मेरा मुद्दा यह है कि वहाँ सिर्फ एक अच्छा वैश्विक दृष्टिकोण है जो दोनों टीपीओ और वॉल्यूम प्रोफाइल का उपयोग करता है मेरा मतलब है, हर प्रोफाइलर व्यापारी जो मुझे पता है कि वॉल्यूम संमिश्र और एक टीपीओ-चार्ट का उपयोग करें एमटी 4 के लिए कुछ बहुत अच्छे टीपीओइंडिकेटर हैं, यह कम्पोजिट प्रोफ़ाइल के लिए समान होना चाहिए। यही वजह है कि मैंने यहां पोस्ट किया। टीपीओ-चार्ट एफएसी के लिए बिल्कुल सही नहीं हो सकता क्योंकि नीलामी बाजार में समय कारक आवश्यक है। और अगर आप टीपीओ का उपयोग करना चाहते हैं तो ठीक है, यह एक समस्या नहीं है क्योंकि आप चाहें तो वॉल्यूम का उपयोग किए बिना समग्र TPO-profile कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको एक अच्छा संमिश्र प्रोफाइल सूचक की आवश्यकता है जिसे मैं एमटी 4 पर पाया। और यही वजह है कि आईएम यहां, मुझे उम्मीद है कि कुछ अच्छे प्रोग्रामर एमटी 4 के लिए एक समग्र प्रोफ़ाइल बनाएंगे। ऊपर देखो, जैसा कि आप देख सकते हैं, समग्र सिद्धांत हमें टीपीओ का उपयोग करने की अनुमति देता है। यह महान हो सकता है अगर एमटी 4 जेएमएफएक्स के लिए एक अच्छा संकेतक होना संभव हो: मेरा मुद्दा यह है कि वहाँ सिर्फ एक अच्छा वैश्विक दृष्टिकोण है जो दोनों टीपीओ और वॉल्यूम प्रोफाइल का उपयोग करता है मेरा मतलब है, हर प्रोफाइलर व्यापारी जो मुझे पता है कि वॉल्यूम संमिश्र और एक टीपीओ-चार्ट का उपयोग करें एमटी 4 के लिए कुछ बहुत अच्छे टीपीओइंडिकेटर हैं, यह कम्पोजिट प्रोफ़ाइल के लिए समान होना चाहिए। यही वजह है कि मैंने यहां पोस्ट किया। टीपीओ-चार्ट एफएसी के लिए बिल्कुल सही नहीं हो सकता क्योंकि नीलामी बाजार में समय कारक आवश्यक है। और अगर आप टीपीओ का उपयोग करना चाहते हैं तो ठीक है, यह एक समस्या नहीं है क्योंकि आप चाहें तो वॉल्यूम का उपयोग किए बिना समग्र TPO-profile कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको एक अच्छा संमिश्र प्रोफाइल सूचक की आवश्यकता है जिसे मैं एमटी 4 पर पाया। और यही वजह है कि आईएम यहां, मुझे उम्मीद है कि कुछ अच्छे प्रोग्रामर एमटी 4 के लिए एक समग्र प्रोफ़ाइल बनाएंगे। आप कुछ व्यापारियों को आश्चर्यचकित करते हैं कि मैं जानता हूं कि धार्मिक रूप से केवल टीपीओ प्रोफाइल ही होते हैं और वे इसे लंबा करने के लिए आगे बढ़ते हैं। लेकिन फिर, हर कोई एक अलग थीसिस है जिस पर बेहतर है और क्यों अंतिम गेम यहां है कि हमें इन संकेतकों को बनाने के लिए किसी को भेंट की आवश्यकता है। मेरा आखिरी विकल्प सीसीजी प्लेटफॉर्म पर स्विच करना है आप मार्केटस्कोप के लिए संकेतक भी प्राप्त कर सकते हैं, इसमें 60 पाउंड का खर्च होता है जिसमें दोनों एमपी और संमिश्र हैं। यदि आप एफएक्स स्पॉट का व्यापार करते हैं आप डेमो अकाउंट का उपयोग कर सकते हैं। - एमटी 4 (अच्छा संमिश्र की जरूरत है) आईडी को एमटी 4 समाधान पसंद है अच्छी तरह से अगर कोई समग्र के बारे में अच्छा कर सकता है आप एक डेमो खाते का उपयोग कर सकते हैं - एमटी 4 (अच्छा संमिश्र की जरूरत है) आईडी को एमटी 4 समाधान पसंद है अच्छी तरह से अगर किसी को समग्र हां के बारे में अच्छा लग सकता है, मुझे समझ में नहीं आता है कि एमटीवी के लिए दस लाख कचरा संकेतक कैसे हैं, लेकिन एमपीवीपी के लिए सही नहीं है आम तौर पर एमएपी अनुमान लगाते हुए बहुत सारे व्यापारियों के लिए अपील नहीं करते

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